अब बस क्लिक करें और किसी भी साईट पर हिंदी लिखना शुरू कर दें

[आयना] आज शास्त्री जे सी फिलिप ने चिट्ठाकार समूह पर कुशिनारा हिंदी तुलिका टूल के बारे में बताया। इस टूल के बारे में पहले से सुन तो रखा था मगर इस तरह से इसकी उपयोगिता हो सकती है यह आइडिया मुझे शास्त्री जे सी फिलिप जी की बात से ही आया। अब इस टूल को हिंदी टूलबार में जोड़ दिया गया है। अब आप ब्राउज करते करते किसी भी साईट पर पहुंचें बस इस टूलबार के ’हिंदी लिखे’  बटन पर क्लिक करें और शुरू करदें हिंदी लिखना। इसके लिये बरहा अथवा इसी तरह के  किसी अन्य सॉफटवेयर की जरूरत नहीं होगी।

हिंदी टूलबार यहां से डाउनलोड करें।

इस टूलबार में 40 से अधिक रेडियो चैनल, लाईव क्रिकेट स्कोर कार्ड, हिंदी के सभी जरूरी लिंक,हिंदी समाचारों के लिंक, हिंदी लिखने के ऑनलाइन और ऑफलाइन टूल, शब्दकोश, सर्च इंजन, लगभग सभी हिंदी पत्रिकाओं के लिंक, हिंदी सहायता, इमेल नोटिफायर, गुगल टॉक, गुगल पेज रेंक, नारद की आर एस एस फीड, गूगल हिंदी समाचारों की आर एस एस फीड, आपके शहर का मौसम और भी बहुत कुछ जोड़ दिये गये हैं।

चिट्ठाजगत पर सम्बन्धित: हिन्दी, हिन्दी-टंकण, हिन्दी-जगत, विश्लेषण, सारथी, शास्त्री-फिलिप, hindi, hindi-typing, hindi-keyboard, hind-integration, hindi-world, Hindi-language,

Share:

Author: Super_Admin

2 thoughts on “अब बस क्लिक करें और किसी भी साईट पर हिंदी लिखना शुरू कर दें

  1. शास्त्री जी, टूलबार के बारे में यहां बताने के लिये धन्यवाद।
    आप कृपया बतायें कि आप सारथी पर कौन सा फॉट इस्तेमाल करते हैं क्योंकि ब्लोगवाणी की तरह सारथी भी मेरे मोबाइल पर देवनागरी में ही दिखता है 🙂

  2. धन्‍यवाद सारथी जी जानकारी देने के लिए । यह टूल बार हमें आवारा बंजारा वाले संजीत जी नें दिया था पर हम इसके हिन्‍दी लिखें टूल को प्रयोग कर के नही देखे थे, अब देखतें हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.